चौधरी लाल सिंह के भाई को गंवानी पड़ी कोपरेटिव सोसाईटी के चेयरमैन की कुर्सी

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 12:19 PM (IST)

कठुआ : सोसाइटी के चेयरमैन राजेंद्र सिंह बब्बी को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले बोर्ड आफ डायरेक्टरों ने बुधवार को विशेष बैठक में रणवीर सिंह को नया चेयरमैन घोषित कर दिया गया। डिप्टी रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसाइटी सी.ए.डी जम्मू और सहायक रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसाइटी सी.ए.डी ब्लॉक कठुआ की उपस्थिति में बुलाई गई बैठक में ही यह निर्णय लिया गया। सोसाइटी के महाप्रबंधक की ओर से डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा गत 15 जून को लिखे गए पत्र के हवाले से आयोजित इस बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई। बब्बी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वालों में बोर्ड के तीन सदस्य कर्ण सिंह, रविंद्र सिंह और रणवीर सिंह बैठक में शामिल रहे। जिन्होंने अधिकारियों को अविश्वास प्रस्ताव की विस्तृत जानकारी दी। जिसके बाद रणवीर को चेयरमैन घोषित कर दिया गया और उन्होंने अपने कार्यालय में पदभार भी संभाल लिया। उनका एडवोकेट शशिपाल शर्मा, नरेश शर्मा सहित अन्य ने स्वागत किया।  


इनोवा क्रिसटा बनी अविश्वास प्रस्ताव का कारण 
  इस पूरे प्रकरण और राजेंद्र सिंह बब्बी के हाथ से चेयरमैन की कुर्सी जाने का कारण इनोवा क्रिसटा बनी। बोर्ड आफ डायरेक्टरों में भी इनोवा को लेकर खासा रोष देखने को मिला। पूर्व चेयरमैन एवं मौजूदा बोर्ड आफ डायरेक्टर कर्ण सिंह ने कहा कि यह सोसाईटी किसानों के उत्थान को लेकर है लेकिन इस सोसाईटी में पिछले दो सालों से कुछ नहीं हो पाया। चेयरमैन राजेंद्र सिंह द्वारा इनोवा गाड़ी खरीदी गई जिसके बाद से बोर्ड आफ डायरेक्टर नाराज थे। कर्ण सिंह ने कहा कि वे लोग चुनकर यहां आए हैं। उन्होंने राजेंद्र सिंह बब्बी को चेयरमैन बनाया। परंतु उन्होंने कई गल्त निर्णय लिए। बोर्ड आफ डायरेक्टरों की राय की अनदेखी की गई। इनोवा गाड़ी को कमर्शियल के तौर पर इस्तेमाल करने से खरीदा गया लेकिन गाड़ी का राजेंद्र सिहं ने निजी इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि दस जून को बोर्ड सुपरसीड हो जाना था। जिसके चलते गत सात जून को श्रीनगर में रजिस्ट्रार को प्रस्ताव सौंपा था। अविश्वास प्रस्ताव के बाद बुधवार को बैठक बुलाई गई थी। बैठक में रणवीर को चेयरमैन चुना गया। यह सब सोसाईटी के उत्थान और सोसाईटी को बचाने के मकसद से किया गया है। 


 नगर परिषद के बाद कोआपरेटिव की कुर्सी की चर्चा गली नुक्कड़ में 
 नगर परिषद के प्रधान पद की कुर्सी के बाद द कोआपरेटिव मार्केटिंग सोसाईटी की कुर्सी का किस्सा भी आखिरकार थम गया। शहर में दस दिनों के भीतर नगर परिषद के अलावा सोसाईटी के चेयरमैन की कुर्सी जाने की चर्चा हर गली नुक्कड़ पर जारी है। आपको बता दें कि नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष नरेश शर्मा और सोसाइटी के चेयरमैन रहे राजेंद्र सिंह बब्बी के बीच राजनीतिक रूप से छत्तीस का आंकड़ा है। नरेश शर्मा सहित अन्य चार पार्षदों को मुख्य चुनाव अधिकारी जम्मू कश्मीर द्वारा अयोज्य करार दिए जाने के बाद राजेंद्र सिंह बब्बी खुलकर सामने आ गए थे। बता दें कि बब्बी भी वार्ड नं.-2 से पार्षद जीते थे लेकिन कोआपरेटिव के चेयरमैन की जिम्म्मेवारी को बनाए रखने के लिए उन्हें पार्षद पद  से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि नगर परिषद के प्रधान पद ही दौड़ में राजेंद्र सिंह बब्बी भी थे लेकिन इन्हें नरेश शर्मा से हार का सामना करना पड़ा था। अब नरेश शर्मा को अयोज्य करार दिए जाने के बाद राजनीतिक तौर पर भी बब्बी को ठेस पहुंचाने और चेयरमैन की कुर्सी से हटाने को लेकर जोड़ तोड़ पिछले कुछ दिनों से चल रहा था। बुधवार को कोआपरेटिव सोसाईटी के चेयरमैन नया बनाए जाने के बाद नरेश शर्मा ने कार्यालय में रणवीर सिंह को मुबारक देने के बाद पूर्व चेयरमैन की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह के सवाल खड़े कर दिए। 
----- 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News