छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में भीषण आग से लाखों का नुकसान

Saturday, Oct 14, 2017 - 11:58 PM (IST)

रायपुरः राजधानी के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट पंडरी स्थित कपड़े के एक शो-रूम में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मची रही। आग थर्ड फ्लोर पर गोदाम में लगी, जहां लाखों के कपड़े डंप किए गए थे। आग तेजी से भड़की और चारों ओर धुआं ही धुआं छा गया था।

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड, होमगार्ड, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), पुलिस जवान पहुंचे और मोर्चा संभाला। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक गोदाम के कपड़े खाक हो चुके थे। इस बीच आसपास के व्यापारी दहशत में रहे।  

गेट नंबर-1 स्थित सीपी फेब्रिक्स शो-रूम के तीसरे माले पर शनिवार सुबह 10 बजे धुआं और आग की लपटें उठते देख शो-रूम संचालक प्रकाशचंद लोढ़ा ने आसपास के दुकानदारों के साथ देवेंद्र नगर पुलिस, फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लोढ़ा ने बताया कि दुकान खोलने के बाद जैसे ही बिजली का मेन स्वीच चालू किया वैसे ही शॉर्ट-सर्किट हुआ।

दमकल के आने के पहले वहां मौजूद लोग आग बुझाने में जुट गए थे। फिर हाइराइज दमकल वाहन समेत छह से अधिक फायर ब्रिगेड वाहन जुट गए। फायरमैन वीके गौतम ने बताया कि पानी की बौछार के लिए गोदाम के शटर को तोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन शटर के पास ही कपड़े के बंडल होने से उसके गिरकर जाम होने की आशंका थी।

Advertising