लखीमपुर हिंसा: आज ‘शहीद किसान दिवस' मनाएंगे किसान...दशहरे पर जलाएंगे BJP नेताओं के पुतले

Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान हाल में लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए चार किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज ‘शहीद किसान दिवस' मनाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 40 से अधिक कृषक संगठनों के संघ संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने देशभर के किसान संगठनों और प्रगतिशील समूहों से अपील की कि देशभर में प्रार्थना एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर यह दिवस मनाएं और इसके बाद शाम में मोमबत्ती जलाएं।

लखीमपुर खीरी नरसंहार के शहीदों का ‘अंतिम अरदास' कल तिकुनिया के साहेबजादा इंटर कॉलेज में होगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं और श्रद्धांजलि सभा में हजारों किसानों के शामिल होने की उम्मीद है। SKM ने लोगों से अपील की कि मंगलवार शाम 8 बजे अपने घरों के बाहर पांच मोमबत्तियां जलाएं। संगठन ने भाजपा सांसद अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आश्चर्य जताया जिनके वाहन ने लखीमपुर खीरी में किसानों को कथित तौर पर रौंदा था।

संगठन ने कहा कि यह मोदी सरकार के लिए शर्मनाक है कि अजय मिश्रा टेनी को अभी तक बर्खास्त नहीं किया गया है। काफिले में शामिल उनके वाहन से निर्दोष लोगों की हत्या की थी।'' संगठन ने कहा कि किसान 15 अक्तूबर को दशहरे के दिन भाजपा नेताओं के पुतले जलाएंगे।

Seema Sharma

Advertising