लादेन ने किया आधार कार्ड का आवेदन, यह है उनका पता!

Sunday, May 14, 2017 - 06:35 PM (IST)

जयपुर: गाय और हनुमान जी के आधार के बाद, एक यूआईडीआईए ऑपरेटर ओसामा बिन लादेन का आधार बनाने चल दिया। मामला यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के सामने आने पर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। पुलिस के मुताबिक, भीलवाड़ा में आधार पंजीकरण केंद्र चलाने वाले सद्दाम मंसुरी ने कुछ दिन पहले ओसामा बिन लादेन के नाम पर आधार कार्ड नामांकन करने की कोशिश की थी। मंडल के डेप्युटी एसपी चंचल मिश्रा ने बताया किमंसुरी ने एब्टाबाद, जिला भीलवाड़ा को लादेन के पते के रूप में भर दिया, उसने आतंकवादी की एक ब्लर तस्वीर भी अपलोड की।

मंसूरी के विवरण अपलोड करने के बाद यूआईडीएआई के सत्यापन विभाग को आवेदक के डेटा बेस में गड़बड़ी मिली। आईटी विभाग के मंडल सर्कल प्रोग्रामर संजय अलुदिया ने बताया कि आवेदक के नामांकन आवेदन पर अंगूठे का निशान या आइरिस नहीं था। नई दिल्ली में हमारी तकनीकी टीम ने इसे संदिग्ध पाया और राजस्थान में सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग को इसकी जानकारी दी। इसकी तुरंत एफआईआर दर्ज कराई गई।

अलुदिया की शिकायत के आधार पर, मंडल पुलिस ने आईएसटी अधिनियम के तहत मंसूरी के खिलाफ मामला दायर किया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि वे आईटी विभाग के दस्तावेज सोझा करने का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए अभी तक इस मामले की जांच शुरू नहीं हो सकी है। अलूदिया ने बताया कि मंसूरी ने दावा किया कि वह निर्दोष है, जबकि यूजर आईडी मंसूरी का था और आवेदन केवल उसकी निगरानी में अपलोड किया जा सकता था।

Advertising