लॉकडाउन के बीच सड़कों पर उतरे मजदूर, 'घर वापस भेजो' बोलकर फूक दी गाड़ियां(Video)

Saturday, Apr 11, 2020 - 12:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सूरत में बंद के बीच घर जाने की इजाजत नहीं मिलने से नाराज प्रवासी मजदूरों ने बीच सड़क जमकर बवाल काटा। तोड़फोड़ और ठेलों में आग लगाए जाने के बाद पुलिस ने करीब 80 लोगों को हिरासत में ले लिया।  बंद की वजह से सूरत में सैकड़ों प्रवासी कामगार फंस गए हैं। इन लोगों ने शुक्रवार रात शहर के लक्साना इलाके में ठेलों और टायरों में आग लगा कर हंगामा किया। 

 

एक अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिये गए अधिकांश मजदूर ओडिशा से हैं। घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया और स्थिति अब नियंत्रण में है। एसीपी सी के पटेल ने कहा कि सैकड़ों मजदूर यह मांग करते हुए सड़कों पर उतर आए कि उन्हें घर भेजा जाना चाहिए। इनमें से अधिकांश मजदूर ओडिशा के थे और उनका यह भी दावा था कि गैर सरकारी संगठन द्वारा उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा खाना बेस्वाद है और खाना लेने के लिये उन्हें कतार में खड़ा होना पड़ता है।

एसीपी ने बताया कि इसी गुस्से में मजदूरों ने लस्काना इलाके में कुछ ठेलों और टायरों में आगजनी की।  भारी पुलिस बंदोबस्त और प्रशासन की कड़ी नजर की वजह से स्थिति नियंत्रण में आई। सूरत में 30 मार्च को 90 प्रवासी कामगारों को ऐसे ही मुद्दों को लेकर देशव्यापी बंद का उल्लंघन करने तथा पुलिस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण 116 नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 378 हो गई। प्रदेश में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 19 तक पहुंच गया है। 

vasudha

Advertising