कुशवाहा आज पटना में करेंगे भूख हड़ताल (पढ़ें 8 दिसंबर की खास खबरें)

Saturday, Dec 08, 2018 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा आज पटना के गांधी मैदान में भूख हड़ताल करेंगे। बता दें कि वह इस समय एनडीए से नाराज चल रहे हैं और उनके एनडीए से अलग होने की खबरें भी आ रही हैं।

भीमा- कोरेगांव हिंसा में आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है महाराष्ट्र सरकार
महाराष्ट्र कोरेगांव भीमा हिंसा मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ राज्य स्थित पुणे की एक अदालत में दाखिल की गई चार्जशीट को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को महाराष्ट्र सरकार को कोरेगांव-भीमा हिंसा मामले में गिरफ्तार मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुणे की एक अदालत में दाखिल आरोपपत्र उसके समक्ष पेश करने का निर्देश दिया था।

आज होगी रूस और ओपेक देशों की बैठक
ओपेक देश रूस के एनर्जी मिनिस्टर एलेक्जेंडर नोवाक से मुलाकात करेंगे। इससे पहले नोवाक ने सेंट पीटर्सबर्ग में प्रेजिडेंट व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। अब वे दोबारा वियना की ओर लौट रहे हैं ताकि वे ओपेक देशों से मुलाकात कर ऑयल प्रोडक्शन को लेकर बात कर सकें। वहीं एनर्जी इन्फॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार मौजूदा सप्ताह में अमरीका में 7.3 मिलियन बैरल कच्चा तेल कम हो चुका है। अगर ऐसा ही जारी रहा तो आने वाले दिनों में यह एक मिलियन बैरल और कम हो सकता है। वहीं 30 नवम्बर को खत्म हुए सप्ताह में ऑयल इम्पोर्ट में करीब 1.7 मिलियन बैरल की कमी देखने को मिली है।

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र का जन्मदिन आज
आम जन के चहेते, हीमैन के नाम से पॉपूलर बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र का आज 83वां जन्मदिन है। धर्मेंद्र की आज भी फैन फॉलोइंग बहुत है। धर्मेंद्र ने सन् 1960 में 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी कुछ यादगार फिल्में सत्यकाम, अनुपमा, चुपके-चुपके, शोले आदि हैं।



खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (पहला टैस्ट, तीसरा दिन)



क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018
हॉकी : भारत बनाम कनाडा (हॉकी विश्वकप-2018)  

Yaspal

Advertising