गठबंधन की खबरों को लेकर भड़के कुमारस्वामी, कहा- भाजपा से कभी नहीं मिलाएंगे हाथ

Sunday, Jul 28, 2019 - 12:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लंबे समय तक चली उठक पठक के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को मजबूर हुए एचडी कुमारस्वामी की पार्टी में अभी भी कुछ ठीक होता दिखाई नहीं दे रहा है। खबर है कि जनता दल (सेक्यूलर) के कुछ विधायक भाजपा सरकार का समर्थन करने की मांग उठा रहे हैं। हालांकि कुमारस्वामी ने इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। 


पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मुझे बीजेपी से हाथ मिलाने (गठबंधन) की खबरों के बारे में पता चला है और इनका कोई भी आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो सच्चाई से दूर हों। हमने 'जनसेवा' से पार्टी बनाई है और जनता के लिए हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। 


वहीं कुमारस्वामी के पिता एचडी देवगौड़ा ने कहा कि हम राज्य में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने जा रहे हैं। एक क्षेत्रिय दल होने के नाते हमें अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से निभानी है। उन्होंने कहा कि यदि येदियुरप्पा राज्य के लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो हम इसका स्वागत करेंगे। 


बता दें कि कर्नाटक में कई दिनों तक चले नाटक के बाद जेडीएस और कांग्रेस की सरकार विधानसभा में विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी थी। भाजपा ने सरकार के अल्पमत में आ जाने का दावा करते हुए राजभवन से लेकर विधानसभा तक, आक्रामक अभियान चलाया। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों का इस्तीफा स्वीकार न किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा और आखिरकार कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। वह विश्वास हासिल करने में विफल रहे और उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। 
 

vasudha

Advertising