फंड आवंटन को लेकर बोले कुमारस्वामी- मैं पेड़ पर नहीं उगा सकता पैसे

Friday, Aug 10, 2018 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकारी योजनाओं के फंड को लेकर विवादों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आलोचकों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मैं पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं। सीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लग रहे हैं कि मैं किसानों की कर्जमाफी, शादी भाग्य और दूसरी योजनाओं के लिए फंड का आवंटन नहीं कर रहा हूं। लेकिन मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि मैं तुरंत पैसे बांटने के लिए उन्हें पेड़ पर नहीं उगा सकता।

वर्ल्ड ट्राइबल डे के मौके पर बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि योजनाओं के लिए फंड वितरण करने के लिए कुछ नियम होते है, जिनका पालन करना होता है। मुझे फंड आवंटित करने से पहले अधिकारियों को भरोसा दिलाना है। इन कमियों के बाद हमें उन्हें फंड जारी करने के लिए मनाना होगा। उन्होंने लोगों को सुनिश्चित किया कि राज्य में गरीब और पिछड़े वर्गों के लिए सभी योजनाएं बिना किसी रूकावट के जारी रहेंगी। 


सीएम ने कहा कि मुझे कृषि कर्जमाफी के लिए 49 हजार करोड़ रुपये का फंड आंवटित करने के लिए रास्ते खोजने हैं। लोगों को संयम रखना होगा और दूसरे मामलों पर ध्यान देने के लिए समय देना होगा। उन्होंने उन सभी रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि कुमारस्वामी ने कांग्रेस की पिछली योजनाओं के लिए दिए जाने वाले फंड में कमी कर दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई किसी भी योजना के लिए फंड में कोई कमी नहीं की है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से विरोधी कर्नाटक सरकार पर ये आरोप लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने राज्य की परियोजनाओं को फंड आवंटित करने में देरी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कई योजनाओं को जो कि पहले की सरकार से चली आ रही हैं उनकी आवंटित राशि में भी कटौती की है।

vasudha

Advertising