कुमारस्वामी की कांग्रेस को चेतावनी- अपने विधायकों को संभाले, नहीं तो छोड़ दूंगा CM पद

Monday, Jan 28, 2019 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस में बढ़ रही तल्खी के बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इस्तीफा देने की धमकी देते हुए कहा कि उन्होंने कभी सत्ता की लालसा नहीं की। उनका बयान ऐसे वक्त आया है, जब सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने मांग की थी कि सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए।     

एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एस टी सोमशेखर ने दावा किया था कि यहां और राज्य के अन्य हिस्से में काम ठप पड़ता जा रहा है।  बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कुमारस्वामी ने कहा, कि अगर मेरे काम-काज का तरीका पसंद नहीं है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। मुझे पद की लालसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान अपने विधायकों को संभाले, वह हद पार कर रहे हैं। अगर कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया तो वो पद छोड़ भी सकते हैं, इससे उन्ही को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को संभालकर रखना चाहिए। 


बता दें कि इससे पहले भी  कुमारस्वामी ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी के साथ ‘तीसरे दर्जे के नागरिकों’ जैसा व्यवहार न किया जाए। गौरतलब है कि जेडीएस ने प्रदेश की 24 संसदीय सीटों में से 12 की मांग रखी है जिसपर कांग्रेस को आपत्ति है। 2014 के आम चुनावों में राज्य में भाजपा को 17। कांग्रेस को नौ और जेडीएस को दो सीटें मिली थी। लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में सीटों का बंटावारा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए अग्निपरीक्षा होगी।  

vasudha

Advertising