AAP नेता कुमार विश्वास का तंज- अरविंद केजरीवाल को है ''जमानत जब्त'' होने का डर

Monday, Mar 11, 2019 - 09:07 PM (IST)

नेशलन डेस्कः आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके पुराने साथी और AAP के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने फिर निशाना साधा है। कांग्रेस-AAP के बीच गठबंधन नहीं होने पर अपनी दमदार कविताओं से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले कुमार विश्वास ने फिर अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया है और उन्हें ‘आत्मुग्ध’ बौना कहा है। कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है, ”जमानत” जब्त के डर से आत्ममुग्ध बौने ने चुनाव घोषणा के दिन ही “अमानत” छोड़ दी?


बता दें कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से कुमार विश्वास कभी केजरीवाल के बेहद करीबियों में शुमार थे, लेकिन विवाद का विषय बनी राज्यसभा की सीट। दरअसल, राज्यसभा की सदस्यता के लिए तीन प्रतिनिधियों के नाम तय करने के बाद चले गतिरोध की वजह से आम आदमी पार्टी से कुमार विश्वास से दूरी बढ़ने लगी।

इससे पहले भी जून 2017 में केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच टकराव उस वक्त मुखर हुआ था, जब पार्टी के एक सदस्य अमानतुल्ला खां ने कुमार विश्वास को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ आरएसएस कआ एजेंट बताया था। इसके बाद तब अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “कुमार विश्वास मेरा छोटा भाई है, जिसके विश्वास ने एक टीवी मुलाकात में कहा था। हम रिश्तेदार नहीं हैं। हम सभी क मकसद के लिए कार्य कर रहे हैं।

बात यहीं नहीं रुकी, बल्कि विवाद और गहरा गया, जब इस बीच दिल्ली में पोस्टर लगे, ‘भाजपा का यार है, कवि नहीं गद्दार है।‘ इस घटना के बाद से कुमार और केजरीवाल के बीच ऐसी दरार बन गई, जिसके बाद दोनों के रिश्ते इस समय सबसे बुरी दौर में है। यह बात अलग है कि कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अमानतुल्लाह खान को निलंबित कर दिया गया था, लेकिन दो महीने पहले वह निलंबन खत्म हो गया। इसका कुमार विश्वास के समर्थकों में संदेश गया कि कहीं न कहीं केजरीवाल के करीबी रहे कुमार विश्वास से दूरी बना रहे हैं।

 

Yaspal

Advertising