गोडसे मंदिर मामला: PM मोदी पर भड़के कुमार विश्वास

Thursday, Nov 16, 2017 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित कर सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। इस मामले पर जहां सरकार चुप्पी साधे हुए है वहीं कांग्रेस आक्रमक हो गई है। राजधानी में जिला कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए मंदिर स्थापित करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर भड़ास निकाली। 


विश्वास ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा करते हुए लिखा कि आश्चर्य है कि एक तरफ पीएम अपने हर भाषण में 20 बार ‘पूज्य बापू’ रटते हैं और दूसरी तरफ उनकी ही सरकार में बापू के हत्यारों के मंदिर बन जाते हैं, ईश्वर के अतिरिक्त एक हत्यारे का मंदिर बनने पर भावनाएं आहत नहीं होंगीं? दरअसल वीरवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यालय में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित की।

जानकारी के अनुसार हिन्दू महासभा की जिला इकाई ने जिला प्रशासन से नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने के लिये अनुमति और जमीन मांगी थी। प्रशासन ने जमीन देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद जिला अध्यक्ष डा. जयवीर भारद्वाज ने बुधवार को दौलतगंज स्थित हिन्दू महासभा के कार्यालय में ही नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित कर ली। इस तरह से गोडसे की मूर्ति लगाकर पूजा करने से विवाद बढ़ गया है।
 

 

Advertising