"नीतीश के सुशासन में आईएएस अधिकारी सड़कों पर उतरने को बाध्य "

Sunday, Mar 05, 2017 - 06:49 PM (IST)

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक कांड की केंद्रीय जांच ब्यूरो  (सीबीआई) से जांच कराने से बचने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि कुमार के कथित सुशासन का हाल यह है कि इस मामले में 120 से अधिक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों को सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ा।

भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां कहा कि प्रश्नपत्र लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग पर भाजपा डटी हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कुमार के कथित सुशासन का हाल यह है कि इस मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्य के 120 से ज्यादा आईएएस अधिकारियों को सड़कों पर उतरने, मानव श्रृंखला बनाने, काली पट्टी बांधने, राज्यपाल को ज्ञापन देने और मुख्यमंत्री के मौखिक आदेश को मानने से इनकार करने के लिए बाध्य होना पड़ा है।

मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री बतायें कि प्रश्नपत्र लीक मामले में जब उनके अधिकारियों को ही पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा नहीं रह गया है तो फिर आम जनता को कैसे विश्वास होगा। बिहार इकाई के साथ ही केंद्रीय आईएएस अधिकारी संघ ने भी इस मामले में बिहार पुलिस की कार्रवाई पर अविश्वास जता कर जब सीबीआई जांच की मांग की है तो मुयमंत्री इससे पीछे क्यों हट रहे हैं। 

Advertising