आखिरी मुलाकात नहीं जाधव फिर अपने परिवार से मिल सकेंगें: मोहम्मद फैजल

Monday, Dec 25, 2017 - 09:38 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव की उसकी मां और पत्नी की मुलाकात के बाद पाक विदेश मंत्रालय ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कमांडर कुलभूषण की अपनी मां और पत्नी से मुलाकात शानदार रही और दोनों पक्ष इससे संतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा कि यह आखिरी मुलाकत नहीं जाधव फिर अपने परिवार से मिल सकेंगें। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से ये मुलाकात काउंसलर एक्सेस के तहत नहीं  मानवीय आधार पर थी। उन्होंने कहा कि काउंसलर एक्सेस का मामला पाकिस्तान के पास है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते कहा कि  मुलाकात का समय 30 मिनट था लेकिन कुलभूषण और उसकी मां की विनती पर मुलाकात का समय 10 मिनट बढ़ा दिया गया। उन्होंने कहा कि ये खबर झूठी है कि मुलाकात दौरान भारतीय मीडिया को दूर रखा गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान पाक व अंतर्राष्ट्रीय मीडिया वहा उपस्थित रहा।

उन्होंने ये भी कहा कि जाते हुए कुलभूषण की मां व पत्नी ने पाक सरकार का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मुलाकात को भारत सकरात्मक तरीके से लेगा और दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार आएगा। लेकिन प्रैस कॉन्फ्रेंस में  बार-बार कहा गया कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी करते पकड़ा गया था और उसने पाक के एक एसएसपी की हत्या की बात कबूली थी।  


 

Advertising