कोलकाता- नड्डा ने लॉन्च किया सोनार बांग्ला मिशन, एक्ट्रेस पायल सरकार BJP में शामिल

Thursday, Feb 25, 2021 - 11:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में इसी साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसकों लेकर भाजपा काफी एक्टिव है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान लोको सोनार बांग्ला मिशन की शुरुआत की। इस मिशन के तहत पश्चिम बंगाल में चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा और इसके लिए 2 करोड़ लोगों तक पहुंचा जाएगा और मेनिफेस्टो के लिए सुझाव माने जाएंगे। लोको सोनार बांग्ला मिशन की शुरुआत करते हुए नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार जनता के लिए काम करने वाली है और जनता से सुझाव लेकर ही मेनिफेस्टो भी बनाया जाएगा। सोनार बांग्ला  मिशन की शुरुआत के दौरान बंगाली एक्ट्रेस पायल सरकार भाजपा में शामिल हुईं। 

बंगाल में बोले नड्डा

  • भाजपा चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है। इस क्रम आज एक कदम उठाते हुए 'लोखो सोनार बांग्ला' इस लक्ष्य को लेकर हम चले।
  • बंगाल में मोदी सरकार की आयुष्मान योजना लागू करेंगे। अगर बंगाल हेल्थ क्षेत्र में पिछड़ा रहेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा? इसलिए बंगाल को हेल्थ की दृष्टि से आगे बढ़ाने की जरूरत है।
  • बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे। बंगाल में अवैध कोल माइनिंग को रोकेंगे। सिंडिकेट के धंधे को भी पूरी तरह से बंद करेंगे। हम बंगाल के लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाने का प्रयास करेंगे।
  • बंगाल में एक नई संस्कृति हम देने वाले हैं, नो कट-मनी। भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल हम देने वाले हैं।

कई कार्यक्रमों में हिस्सी लेंगे नड्डा
पार्टी के मीडिया विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि इस चुनावी राज्य के अपने एक दिवसीय दौरे पर नड्डा कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भाजपा अध्यक्ष राष्ट्रीय गीत ‘‘वंदे मातरम'' की रचना करने वाले बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के आवास और संग्रहालय जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। अपने इस दौरे के दौरान नड्डा दोपहर का भोजन एक जूट मिल मजदूर के घर पर करेंगे। वह बैरकपुर स्थित आनंदपुरी खेलर मठ जाएंगे और वहां कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

नड्डा नबद्वीप जोन की परिवर्तन यात्रा की एक रैली को भी संबोधित करेंगे। वह प्रसिद्ध बांग्ला साहित्यकार बिभूतिभूषण बंदोपाध्याय के पैतृक घर भी जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इन कार्यक्रमों के अलावा नड्डा पश्चिम बंगाल स्टेट आर्म्ड पुलिस हेडक्वार्टर्स में शहीद मंगल पांडे स्तंभ पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

Seema Sharma

Advertising