कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय 5 मार्च को देंगे इस्तीफा, राजनीति में जाने के संकेत

Sunday, Mar 03, 2024 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। जस्टिस गंगोपाध्याय राज्य में स्कूल भर्ती घोटाले जैसे संवेदनशील मामलों की सुनवाई से जुड़े थे। उन्होंने रविवार को एक स्थानीय चैनल को दिए साक्षात्कार में बताया कि वह मंगलवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज देंगे।

जस्टिस ने बताया कि उन्होंने गतिविधियों के "बड़े परिदृश्य" में कदम रखने का फैसला किया है। जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा, "अगर मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल होता हूं और वे मुझे नामांकित करते हैं, तो मैं निश्चित रूप से उस फैसले पर विचार करूंगा।"

जस्टिस गंगोपाध्याय अगस्त 2024 में न्यायिक सेवाओं से रिटायर होने वाले थे। वह वर्तमान में श्रम मामलों और औद्योगिक संबंधों से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। अपने फैसले की घोषणा करते हुए उन्होंने कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा, ''राज्य बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। यहां चोरी और लूट का राज चल रहा है। एक बंगाली होने के नाते मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता। मुझे नहीं लगता कि राज्य के वर्तमान शासक लोगों के लिए कोई अच्छा काम कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ व्यवस्था द्वारा उन्हें दी गई चुनौती ने उन्हें यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, ''मैं इस चुनौती के लिए सत्तारूढ़ दल को धन्यवाद देना चाहता हूं।''

Yaspal

Advertising