कोलकाता अग्निकांड: PM मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों कोे 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

Tuesday, Mar 09, 2021 - 09:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13वीं मंजिल पर आग लगने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है और मरने वालों के परिजनों कोे दो-दो लाख के मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस हादसे में मरने वालों में 2 रेलवे पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि इस घटना में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक ASI समेत 9 लोगों की जान गई है।

रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई है जो इस अग्निकांड की जांच करेगी। पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम को करीब 6.10 बजे हुगली नदी के किनारे स्थित कोइलघटा इमारत में आग लगी। पूर्वी रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात 10.15 बजे घटनास्थल पर पहुंचीं। बनर्जी ने बचाव अभियान की निरीक्षण किया। इस ममता बनर्जी ने दुर्घटना में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में उन लोगों की मौत हुई जो कि लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे।

Seema Sharma

Advertising