कोलकाता: दमदम के नगर बाजार में ब्लास्ट, 1 बच्चे की मौत, 10 घायल

Tuesday, Oct 02, 2018 - 04:31 PM (IST)

कोलकाता: कोलकाता के दमदम के नगर बाजार के पास काजिपारा मोड़ पर आज सुबह हुए ब्लास्ट में एक बच्चे की मौत हो गई और अन्य 10 घायल हो गए। गायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। बराकपुर पुलिस आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बम निरोधक दस्ते और पुलिस की अपराध जांच शाखा(सीआईडी) के विशेषज्ञ बम विस्फोट के कारण पता लगाने के लिए मौके पर मौजूद हैं। इस विस्फोट में सात साल के एक बच्चे की मौत हो गई। बम के धमाके से दो बहुमंजिला इमारत की खिड़की के शीशे टूट कर चकनाचूर हो गए हैं। वहीं सिंह ने कहा कि मैं अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता कि यह बम विस्फोट था या गैस सिलेंडर फटा। साथ ही उन्होंने कहा कि घटनास्थल स्थल पर विस्फोटकों की कोई गंध नहीं आ रही थी।

घायलों को आर.जी.कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायल फल विक्रेता हैं। तृणमूल कांग्रेस नेता और दक्षिण दमदम नगर निगम के चेयरमैन पंचू गोपाल रॉय ने दावा कि यह एक बड़ा देसी बम था और उसे लक्ष्य बनाकर विस्फोट किया गया था। उन्होंने कहा कि जले हुए विस्फोटक से गंध आ रही थी। उन्होंने कहा कि यह विस्फोट सुबह नौ बजकर 10 मिनट पर पास की दुकान के हुआ था। विस्फोट से दुकानों के शटर बुरी तरह से मुड़ गए।

रॉय ने कहा कि विस्फोट मुझे लक्ष्य बनाकर किया गया था क्योंकि हर मंगलवार मैं यहां साढ़े नौ से 10 बजे के बीच में यहां आता हूं और यहां लोगों और पार्टी समर्थकों से मिलने के लिए इस स्थान पर बैठता हूं। खून के धब्बे और टूटे हुए शीशों के टुकडे 10 मीटर के घेरे में बिखरे पड़े हुए हैं। विस्फोट का असर सड़क के दूसरी ओर दुकानों में देखा गया। बिधाननगर के विधायक सुजित बासु भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर इस घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

Seema Sharma

Advertising