परिवार की आय का मुख्य जरिया था हादसे का शिकार हुआ Spice Jet का तकनीशियन

Thursday, Jul 11, 2019 - 12:29 PM (IST)

मुंबई: कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान के रखरखाव कार्य के दौरान हादसे का शिकार हुआ स्पाइस जेट का तकनीशियन रोहित पांडे एक कुशाग्र छात्र और परिवार का मुख्य कमाने वाला सदस्य था। पांडे के पूर्व प्रशिक्षक ने यह जानकारी दी। रोहित बुधवार तड़के विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे पर मरम्मत का काम कर रहा था, तभी वह हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंस गया। ठाकुर इंस्टीट्यूट ऑफ एविएशन टेक्नोलॉजी के प्रशिक्षक प्रवीन विश्वकर्मा ने कहा कि इस खबर से सदमे में हैं।

 बातचीत के दौरान विश्वकर्मा ने रोहित को बेहद कुशाग्र छात्र बताते हुए कहा कि पिछले साल कैंपस सलेक्शन के दौरान उसका स्पाइस जेट में चयन हुआ। उन्होंने कहा कि इंस्टीट्यूट में पिछले तीन साल के दौरान मैने उसे बेहद निपुण पाया। कांदिवली के पोइसर निवासी रोहित के पिता की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। विश्वकर्मा ने कहा कि रोहित की दो बहने हैं और उसकी मां कुछ काम करती हैं, क्योंकि परिवार की आर्थिक दशा अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह परिवार की एकमात्र उम्मीद था, लेकिन रोहित नहीं रहा। 

हादसे का पता चलने के बाद इस्टीट्यूट के छात्र और शिक्षक रोहित के घर गए। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार हादसा सुबह 1.45 बजे हुआ। स्पाइसजेट ने एक बयान में बताया कि हाइड्रॉलिक दरवाजे दुर्घटनावश बंद हो गए जिसके कारण रोहित पांडे वहां फंस गया। पांडे को बचाने के लिए हाइड्रॉलिक दरवाजों को तोडऩा पड़ा लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Anil dev

Advertising