#BycottPatanjaliProducts: जानिए रामदेव पर क्यों भड़ास निकाल रहे लोग

Monday, Nov 18, 2019 - 10:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पतंजलि के संस्थापक रामदेव अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में रहते हैं। अब एक बार फिर वह आपत्तिजनक बयान देकर लोगों के निशाने में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर ShutdownPatanjali और BycottPatanjaliProducts खूब ट्रेंड कर रहा था जहां लोग रामदेव की गिरफ़्तारी की मांग उठा रहे हैं। 

दरअसल रामदेव ने एक न्यूज चैनल में दिए इंटरव्यू में कहा था कि आज कल पेरियार के फॉलोवर की संख्या बढ़ रही हैं, पेरियार कहते हैं कि ईश्वर को मानने वाले मूर्ख होते हैं और ईश्वर सबसे बड़ा शैतान है। इस देश के लिए लेनिन मार्क्स कभी आदर्श व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, मैं आंबेडकर साहब के संकल्पों का पोषक हूं, किन्तु उनके भी चेलों में मूल निवासी कॉन्सेप्ट चलाने वाले लोग हैं, मैं दलितों से पक्षपात नहीं रखता हूं। मैं उनसे नफरत भी नहीं करता हूं लेकिन यह सब नफरत को जन्म देते हैं, मेरे विचार से वैचारिक आतंकवाद के विरुद्ध देश को कानून बनाना चाहिए। ऐसे कंटेंट को सोशल मीडिया से हटा देना चाहिए।

ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा, ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी इम्पलोई फेडरेशन और भीम आर्मी ने रामदेव के बयान की निंदा की है। इन संगठनों ने कहा कि रामदेव जाति व्यवस्था को बढ़ावा देने वाली मनुस्मृति के प्रचारक हैं। BycottPatanjaliProducts के तहत लोग बाबा रामदेव, बालकृष्ण और पंतजलि को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। 

vasudha

Advertising