जानिए सुषमा की किस बात का उनके पति ने उड़ाया मजाक

Friday, Apr 28, 2017 - 05:02 PM (IST)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के एक बयान पर पति गवर्नर स्वराज ने भी मजे लिए। सुषमा स्वराज ने एक मीटिंग के दौरान कहा था कि मर्दों को घर के काम करना सीखना चाहिए और महिलाओं को मार्शल आर्ट सीखना चाहिए। यह बयान लोगों के बीच आते ही खबर बन गया। गवर्नर स्वराज ने भी इसको शेयर किया लेकिन अलग अंदाज में। उन्होंने खबर को शेयर करते हुए लिखा कि आने वाला वक्त खराब है। हालांकि, बाद में स्वराज ने साफ किया कि समानता मिलनी घर से ही शुरू होनी चाहिए।


गवर्नर स्वराज के उस ट्वीट को काफी पसंद किया गया। किसी ने पूछा कि स्वराज खाना बनाना कब से सीख रहे हैं? वहीं किसी ने लिखा कि उन्हें स्वराज के हंसी मजाक का तरीका काफी पसंद है। किसी ने सुषमा स्वराज को टैग करके गवर्नर स्वराज की मदद करने की गुजारिश भी की। वीरवार को मंत्रियों की बैठक में सुषमा ने यह बात कही थी कि पुरुषों को महिलाओं का काम आना चाहिए। उस मीटिंग में महिलाओं के लिए बनने वाली राष्ट्रीय पॉलिसी की बातें हो रही थीं।


16 साल में पहली बार संशोधित हो रही उस पॉलिसी में सुषमा ने कहा था कि पुरुषों को कालेज और घर में गृह विज्ञान पढ़ाया जाना चाहिए और महिलाओं को फिजिकल एजुकेशन, मार्शल आर्ट की तरफ आकर्षित करना चाहिए। उस मीटिंग में कुल 11 लोग थे। जिसमें मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, वेंकैया नायडु, मेनका गांधी भी शामिल थीं।

 

 

Advertising