दिल्ली में फिर ''चाकूबाजी'', युवक की हत्या से सनसनी, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 09:07 PM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम पुरी इलाके में दो भाइयों के बीच आपसी कहासुनी के बाद सोमवार को बड़े भाई ने 25 वर्षीय अपने छोटे भाई की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गुरु गोविंद सिंह अस्पताल से देर रात करीब ढाई बजे अनारजीत नाम के एक व्यक्ति के वहां भर्ती होने की सूचना मिली, जिसे बाद में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के सीने पर चाकू के हमले और सिर पर चोट के निशान थे। उसने बताया कि युवक को उसकी मां और पड़ोसी अस्पताल लेकर गये थे।

पुलिस ने बताया कि मृतक, पश्चिमपुरी के शहीद सिंह कैंप के फुटपाथ पर बने एक अस्थायी ढांचे में रहता था। वहीं, मृतक की मां सुंदरी देवी (70) ने बताया कि उनके दोनों बेटे अंडे बेचते थे। पुलिस ने मृतक के मां के हवाले से बताया कि सुबह करीब ग्यारह बजे एक ग्राहक और उसके बड़े बेटे अजय (27) के बीच अंडे के भुगतान को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद उसके छोटे बेटे अनारजीत (25) और एक अन्य अंडा विक्रेता रवि ने हस्तक्षेप किया और मामला सुलझ गया।

पुलिस के मुताबिक, बाद में अजय ने रवि से कहा कि उसने, उसके मामले में हस्तक्षेप क्यों किया, जिसके बाद जब अनारजीत ने अपने भाई को समझाने की कोशिश की तब दोनों भाइयों के बीच बहस शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि रात के करीब एक बजे अनारजीत ने अपने बड़े भाई अजय की बांस से पिटाई कर दी जिसके बाद अजय को गुस्सा आ गया और उसने अपने छोटे भाई पर चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस ने मौके पर मौजूद मां के हवाले से बताया कि उसने पड़ोसियों की मदद से घायल अनारजीत को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत पंजाबी बाग पुलिस थाने में मामला दर्ज किया जा रहा है और अपराध में इस्तेमाल किए गए चाकू को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News