किसान आंदोलन- कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी समेत कांग्रेसी नेता रिहा

Thursday, Dec 24, 2020 - 12:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई कांग्रेसी नेताओं को गुरुवार को पुलिस ने हिरासत में लिया था, हालांकि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया। दरअसल कांग्रेसी नेता किसानों के समर्थन में मार्च निकालना चाहते थे जिसकी उनको परमिशन नहीं मिली। नई दिल्ली में धारा 144 लगी हुई है और मार्च को निकालने की इजाजत नहीं मिलने के बावजूद प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेसी नेता राष्ट्रपति भवन की तरफ रवाना होने पर अड़े थे जिसके चलते पुलिस ने उनको हिरासत में लिया था। हिरासत से छूटने के बाद प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेसी नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।

इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है। मोदी सरकार दिल से किसानों की इज्जत नहीं करती। साथ ही प्रियंका ने कहा कि जब भी कोई सरकार से सवाल करता है, उसे देशद्रोही बता दिया जाता है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद और अधीर रंजन के साथ राष्ट्रपति को मिलने पहुंचे और उनको ज्ञापन सौंप कर तीनों कृषि कानून वापिस लेने की मांग की। बता दें कि हजारों की संख्या में किसान दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर धरने पर बैठे हुए हैं। किसान केंद्र से तीनों कृषि कानून वापिस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं सरकार किसानों को कई बार कह चुकी है कि इस कानून से उनको लाभ ही होगा और विपक्ष इस मामले में सिर्फ राजनीति कर रहा है।

Seema Sharma

Advertising