कीर्ति आजाद ने जेटली को ‘अक्षम’ बताया, इस्तीफा मांगा

Monday, Dec 26, 2016 - 08:28 AM (IST)

 दरभंगा : पूर्व भारतीय किक्रेटर और सांसद कीर्ति झा आजाद ने नोटबंदी को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर प्रहार करते हुए आज आरोप लगाया कि उनकी अक्षमता के कारण केंद्र सरकार की किरकिरी हो रही है, एेसे में उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

कीर्ति ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘देश के प्रधानमंत्री कोई निर्णय ले रहे हैं और बैंकों में करोड़ों लोगों का कालाधन सफेद किया जा रहा है। ये बैंक किसके अंतर्गत हैं? ये वित्त मंत्रालय के अंतर्गत हैं। वित्त मंत्री अक्षम हैं और अर्थशास्त्री भी नहीं है। उनको इस्तीफा दे देनी चाहिए।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी से देश में अविश्वास का माहौल उत्पन्न हो गया है। विमुद्रीकरण उल्टा आफत पैदा कर गया है। कालेधन वाले सरकार से बहुत ज्यादा शातिर और पहुंच वाले हैं।

कीर्ति ने आरोप लगाया कि यदि सरकार की मंशा स्पष्ट रहती तो विमुद्रीकरण की पूर्व तैयारी अवश्य होती। उनके नीतिकारों को व्यवहारिकता का ज्ञान नहीं है। आम लोगों को 500 और 1,000 के बजाय 2,000 रुपए के नए नोट छापे जाने का औचित्य समझ में नहीं आ रहा है। सारे अनुमान अवास्तविकता पर आधारित हैं। आम लोगों का मानना है कि इस पूरे प्रकारण से कारपोरेट घराने को लाभ मिलने की संभावना है। 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आठ नवंबर के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी आरंभ की गई और जहां-तहां कालाधन पकड़ में आ रहा है। यही कार्य पूर्व में व्यापक पैमाने पर न होना वित्त मंत्रालय की अक्षमता का परिचायक है। 

Advertising