केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या, रविवार को बीजेपी की हड़ताल

Sunday, Jul 30, 2017 - 01:02 AM (IST)

तिरुवंतपुरमः दक्षिण में बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम के नजदीक एक हिस्ट्रीशीटर की अगुवाई वाले गिरोह ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की रविवार रात धारदार हथियार से कथित तौर पर हत्या कर दी। 

वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर केस की छानबीन शुरू कर दी है। प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने रविवार को राज्यव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है और साथ ही इस हत्या के पीछे सीपीएम के 6 कार्यकर्ताओं के शामिल होने की बात भी कही है। 

पुलिस ने कहा कि हमले में 34 वर्षीय राजेश का बायां हाथ काट दिया गया। यह हमला रात करीब नौ बजे हुआ। पुलिस ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. राजशेखरन ने आरोप लगाया हमले के पीछे माकपा का हाथ है। इस आरोप को वामपंथी पार्टी के जिला नेतृत्व ने खारिज किया।

इससे पहले इसी महीने की 8 जुलाई को कर्नाटक के मंगलुरु में भी एक और आरएसएस कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारा दिया गया था, जिसमें एक मुस्लिम छात्र की हत्या और एक दक्षिणपंथी नेता को फेसबुक पर मारने की धमकी के बाद तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया था। जानकारी के मुताबिक, 28 वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता शरत मादिवाला लॉन्ड्री सर्विस चलाते थे। 4 जुलाई को काम से लौटते वक्‍त अज्ञात हमलावरों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया था। उसके एक दिन बाद ही उनकी मौत हो गई थी।

Advertising