जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग जिले में अगवा जवान की हत्या, शरीर पर मिले गोलियों और चाकू के निशान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 12:26 PM (IST)

नैशनल डैस्क : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) जिले में आतंकियों द्वारा अगवा किए गए एक भारतीय सेना के जवान हिलाल अहमद भट का शव मिला है, जो मुकेधंपोरा नोगाम का निवासी था। सेना के उच्च अधिकारियों के अनुसार, यह घटना बुधवार को सामने आई। बता दें कि 8 अक्टूबर को एक आतंक विरोधी ऑपरेशन के दौरान 161 यूनिट के दो जवानों को अनंतनाग के जंगल से किडनैप किया गया था। इनमें से एक जवान दो गोली लगने के बावजूद भागने में सफल रहा।

दूसरे जवान (Army) का शव अनंतनाग के पाठरीबल जंगल में मिला, जिसके शरीर पर गोलियों और चाकू के निशान थे। वहीं घायल जवान को चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया है, और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इलाके में लापता जवान की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। यह घटना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों की मतगणना के दिन हुई।

भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक पोस्ट में बताया कि "खुफिया सूचनाओं के आधार पर, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर 8 अक्टूबर को काजवान जंगल में एक संयुक्त आतंक विरोधी ऑपरेशन शुरू किया था। एक जवान लापता होने की सूचना मिली थी।"

इससे पहले अगस्त में भी अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिकों की मौत हुई थी। इससे पहले डोडा जिले में चार सेना के जवान और एक पुलिस अधिकारी आतंकियों के हमले में मारे गए थे, जिसका श्रेय पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रॉक्सी ग्रुप 'कश्मीर टाइगर्स' ने लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News