अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 26 अक्टूबर को निर्वाचन प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को आगामी 26 अक्टूबर को पार्टी मुख्यालय में आधिकारिक रूप से निर्वाचन प्रमाणत्र सौंपा जाएगा और उसी दिन वह पदभार संभालेंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर बताया, ‘‘कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निर्वाचन प्रमाणपत्र सौंपने का कार्यक्रम 26 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे पार्टी मुख्यालय में आयोजित होगा।''

वेणुगोपाल ने इस समारोह के लिए कांग्रेस कार्य समिति के सभी सदस्यों, प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं, राज्य विधान परिषदों में पार्टी के नेताओं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों, पार्टी के अग्रिम संगठनों एवं विभागों के प्रमुखों, सांसदों, पूर्व मुख्यमंत्रियों एवं पूर्व केंद्रीय मंत्रियों, राज्य सरकारों में पार्टी से सबंधित मंत्रियों, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के पूर्व नेताओं और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्षों को आमंत्रित किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को पार्टी के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्हें ऐसे समय पर पार्टी की कमान मिली है जब कांग्रेस 137 साल के अपने इतिहास में अब तक के सबसे मुश्किल और चुनौतीपूर्ण दौर का सामना कर रही है। करीब 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष बना है। खरगे सोनिया गांधी का स्थान ग्रहण करने जा रहे हैं जिन्होंने करीब दो दशक तक कांग्रेस का नेतृत्व किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News