खड़गे की पीएम को चिट्ठी- बिना सलेक्शन कमेटी की सहमति के CBI डायरेक्टर पर नहीं ले सकते फैसला

Thursday, Oct 25, 2018 - 08:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के सरकार के फैसले पर सवाले उठाते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिगार्जुल खड़गे ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को चुनने वाली कमेटी की सहमति के बिना सीबीआई डायरेक्टर को न तो हटाया जा सकता है और न ही उसका ट्रांसफर किया जा सकता है। खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी की तीन पेज की चिट्ठी लिखी है।



खड़गे ने कहा कि अगर चिट्ठी का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कानून के जानकारों से कानूनी सलाह लेकर आगे का कदम उठाया जाएगा। बता दें कि खड़गे खुद सीबीआई चीफ की सेलेक्शन कमेटी के सदस्य हैं। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार राफेल घोटाले को दबाने के लिए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी का सहारा ले रहे है।



रिपोर्ट के मुताबिक, आलोक वर्मा के आधिकारिक आवास के बाहर चार लोगों को घूमते पाया गया। पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है। डिप्टी कमिश्नर मधुर वर्मा ने इस बात से इनकार किया कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा कि सीबीआई निदेशक को रात में दो बजे अवैध रूप से हटा दिया गया है। आज, आईबी के चार सदस्य उनके घर के बाहर घूमते पकड़े गए। उन्होंने इसे रोमांचक मोड़ बताया, जहां अपराध और राजनीतिक कुचक्र का मेल होता है। 

Yaspal

Advertising