लाल किले से महिला सम्मान पर ‘लेक्चर'', लेकिन असल में यौन शोषण के आरोपी को संरक्षण दे रहे: पीएम पर खरगे का प्रहार

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 08:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने महिला पहलवानों के अपने पदकों को गंगा में प्रवाहित करने की घोषणा करने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह लाल किले की प्राचीर से महिला सम्मान पर ‘लेक्चर' देते हैं, लेकिन असल में यौन शोषण के आरोपी को संरक्षण दे रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की बेटियां कह रही हैं कि “पुलिस और तंत्र” अब पवित्र नहीं रहा। पिछले कई दिनों से देश का सम्मान बढ़ानेवाली बेटियों के साथ जो हुआ है, वो सबने देखा है। मोदी जी, लाल क़िले से महिला सम्मान का लंबा लेक्चर देते हैं, पर यौन शोषण के आरोपी को पूरा संरक्षण है।''

बेटियों को न्याय क्यों नहीं मिल सकता?
खरगे ने सवाल किया, ‘‘आख़िर क्या ज़िद है, बेटियों को न्याय क्यों नहीं मिल सकता? क्यों बेटियों को ही कठघरे में खड़ा किया गया है ? क्यों वो मां गंगा में प्रदक प्रवाहित करने के लिए मजबूर हुईं ? ‘बेटी बचाओ' नहीं, अपराधी बचाओ, देश के गौरव को ठेस पहुंचाओ?'' साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवानों ने मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक प्रवाहित करने की घोषणा की।

पहलवानों ने टिकैत को सौंपे मेडल, सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम
इससे पहले साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक बहाने सैकड़ों समर्थकों के साथ ‘हर की पौड़ी' पहुंचे, लेकिन यहां गंगा समिति के अध्यक्ष ने मेडल बहाने से मना कर दिया। इसके थोड़ी देर बाद किसान नेता नरेश टिकैत पहलवानों से मिलने पहुंचे और उन्हें समझाया। पहलवानों अपने मेडल नरेश टिकैत को देकर हर की पौड़ी से वापस लौट रहे हैं। पहलवानों ने सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है। वहीं, गंगा किनारे पहुंचने के बाद गंगा समिति के अध्यक्ष ने कहा कि हम पवित्र गंगा को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देंगे। सनातनी लोग यहां आते हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News