खड़गे ही ''कांग्रेस'' चलाते हैं, लेकिन पार्टी का नेता गांधी परिवार है: सलमान खुर्शीद के बयान से छिड़ा विवाद

Thursday, Dec 29, 2022 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। खुर्शीद ने मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे केवल पार्टी चलाने के लिए हैं, और नेता हमेशा ‘गांधी परिवार’ ही रहेगा। इस बयान के बाद भाजपा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पूछा कि क्या खरगे रिमोट कंट्रोल अध्यक्ष हैं या रबर स्पाम्प अध्यक्ष।

भाटिया ने कहा, ‘सच्चाई सामने आ गई है। कांग्रेस चाटुकारिता और वंशवाद में विश्वास करती है. सलमान खुर्शीद के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष कोई भी बने, कमान सोनिया और राहुल गांधी के पास होगी। क्या हमें मल्लिकार्जुन खड़गे को रिमोट कंट्रोल प्रेसिडेंट कहना चाहिए या रबर स्टैंप प्रेसिडेंट?’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष के पास निर्णय लेने का कोई अधिकार नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘वह वही करते हैं जो उन्हें गांधी परिवार ने कहा है। यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा है। कांग्रेस का आंतरिक चुनाव सिर्फ एक दिखावा है।’ सलमान खुर्शीद ने एक इंटरव्यू में बताया कि कांग्रेस का नेता गांधी परिवार है, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। खुर्शीद ने कहा, ‘हमारा नेता गांधी परिवार है और रहेगा। खड़गे पार्टी चलाने के लिए हैं, जो केवल पार्टी के काम पर ध्यान देंगे।’

बीजेपी प्रवक्ता और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने बार-बार आरोप लगाया है कि गांधी परिवार ही पार्टी चलाते हैं और खड़गे सिर्फ चेहरा हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे इस साल अक्टूबर में शशि थरूर को हराकर कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए थे। खड़गे को जहां 7,897 मत मिले, वहीं थरूर को 1,072 मत मिले थे। सलमान खुर्शीद हाल ही में राहुल गांधी को उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए पूर्व कांग्रेस प्रमुख की सराहना करते हुए उन्हें ‘अलौकिक’ कहने और उनकी तुलना भगवान राम से करने के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं।

Yaspal

Advertising