एक बार फिर बड़ी संख्या में ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग के सामने इकट्ठा हुए खालिस्तानी समर्थक, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 07:25 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन में एक बार फिर भारतीय उच्चायोग के सामने खालिस्तानी समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, इस बार उच्चायोग के बाहर ब्रिटिश सरकार द्वारा सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए गए थे। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने बड़ी संख्या में खालिस्तानी समर्थक जमा हो गए और उन्होंने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे खालिस्तानी समर्थक पुलिस बल के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।


बता दें कि इससे पहले खालिस्तानी झंडे लहराते हुए और खालिस्तानी समर्थक नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के ऊपर फहराए गए तिरंगे को रविवार की शाम उतारने का प्रयास किया था। भारत ने इस घटना पर कड़ा एतराज जताया है। भारत ने घटना पर आपत्ति जताते हुए मांग की थी कि इस घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाए और इनके खिलाफ मुकदमें चलाए जाए। साथ ही इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा को और अधिक मजबूत की जाए. विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि यूके के अधिकारी को तलब कर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जरूरत पर बल दिया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News