चेतावनी के बावजूद सिडनी में हुआ जनमत संग्रह, खालिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे (वीडियो)

Tuesday, Jun 06, 2023 - 04:34 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस की चेतावनी के बावजूद सिडनी में खालिस्तान जनमत संग्रह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में खालिस्तान समर्थक शामिल हुए। इस दौरान खालिस्तानी समर्थक खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आए। इससे पहले 4 जून को  सिख फॉर जस्टिस का जनमत संग्रह  कार्यक्रम होने की बात सामने आई थी लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई थी।

इसके बाद भिंडरावाले की 39वीं बरसी पर आज खालिस्तान जनमत संग्रह सिडनी के पास एक निर्माण स्थल पर हुआ। आयोजकों ने फ्री बसों के जरिए बड़ी संख्या में लोगों को शामिल करने की कोशिश की। मेलबोर्न और ब्रिस्बेन जनमत संग्रह में मतदान करने वाले परिचित चेहरे भी इसमें शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद खालिस्तान समर्थकों को बड़ा झटका लगा था। सिडनी मेसोनिक सेंटर (SMC) ने विवादास्पद संगठन सिख फॉर जस्टिस की योजनाओं को खारिज कर दिया था।  इससे पहले यह कार्यक्रम 4 जून को सिडनी मेसोनिक सेंटर में होना था। 

 

बता दें कि द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार चरमपंथी तत्वों  के खिलाफ कड़ी कार्रवाई  जारी रखेगी जो दोनों देशों के बीच मजबूत और गहरे संबंधों को बाधित करना चाहते हैं। उनकी इस चेतावनी को दरकिनार कर विवादित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने सिडनी में  खालिस्तान जनमत संग्रह कार्यक्रम आयोजित कर अपने  नापाक इरादे एक बार फिर साफ  कर दिए हैं।

Tanuja

Advertising