केरल में मूसलाधार बारिश का कहर, 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 10:02 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम (वार्ता): देश के पश्चिम तटीय इलाकों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी।बंगाल की खाड़ी के उत्तरी क्षेत्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इन इलाकों में मानसून अधिक सक्रिय हुआ। मानसून का कहर देखने के लिए सबसे ज्यादा केरल में मिल रहा है।
PunjabKesari
केरल में पिछले 24 घंटो के दौरान मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया तथा वर्षाजनित कारणों से एक बच्ची समेत 6 लोगों की मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कासरगोड़ में एक व्यक्ति की बाढ़ की चपेट में आकर मौत हो गयी। कन्नूर, कोझिकोड, पतनमतिट्टा , कासरगोड़ और तिरुवनंतपुरम जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो जाने की रिपोर्टें मिली है। उन्होंने बताया कि इडुक्की, कोझिकोड और तिरुवनंतपुरम जिलों में बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। 
PunjabKesari
10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त
बारिश से 10 से अधिक मकानें क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि निचले इलाकों में जगह-जगह जलभराव होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। ट्रेनों के संचालन पर भी बारिश का असर पड़ा है। कदालुंडी के समीप रेल पटरी पर पेड़ गिरने से शोरानुर-मंगलापुरम के बीच यातायात प्रभावित हुआ। पानी के बहाव को देखते हुए इडुक्की में कल्लारकुट्टि बांध के गेट खोल दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News