केरल की इस महिला पुलिस अफसर ने कैंसर पीड़ितों के लिए मुंडवा लिया अपना सिर,दान कर दिए सारे बाल

Monday, Nov 11, 2019 - 05:49 PM (IST)

नई दिल्ली:केरल के थिस्सूर जिले की एक सीनियर पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार एक बार फिर से चर्चा में हैं। उन्होंने अपने सारे बाल कटवा कर कैंसर मरीजों की विग बनाने के लिए दान में दिए हैं। उन्हें इसके लिए दुनियाभर से तारीफें मिल रही हैं। हालांकि वे ऐसी छोटी चीजों को तारीफ के काबिल नहीं मानतीं। उन्होंने कहा कि मैंने जो किया वो कोई बड़ी बात नहीं है, मेरे बाल एक दो साल में वापस आ जाएंगे। मेरे लिए वो लोग वास्तव में हीरो हैं जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं। लुक में क्या रखा है, आपका काम उससे ज्यादा मायने रखता है।
 

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब अपर्णा ने निस्वार्थ होकर किसी के लिए कुछ किया हो। 10 साल पहले भी वे अपने ऐसे काम के लिए चर्चा में आई थीं। तब उन्होंने अस्पताल से अपने बच्चे का शव ले जाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रहे एक परिवार को अपने तीन सोने के कंगन दान कर दिए थे। जब अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने अपर्णा के बारे में न्यूज चैनलों को बताना शुरु किया तो वे चर्चाओं में आईं। 


अपर्णा कहती हैं कि वे हमेशा अपने थोड़े थोड़े बाल दान करती रहती हैं। लेकिन इस बार उन्होंने तब अपना पूरा सिर मुंडवा लिया जब उनके सामने एक कैंसर का मरीज लड़का बिना बालों के दिखाई पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं उस बच्चे के दर्द को महसूस कर पा रही थी। अपर्णा के साथ काम करने वाले अधिकारी उन्हें अपने रोल मॉडल के रूप में मानते हैं। 

shukdev

Advertising