बाढ़ के बाद केरल पर 'रैट फीवर' का खतरा और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पैट्रोल के दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Sep 03, 2018 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बाढ़ के बाद केरल पर 'रैट फीवर' का खतरा से लेकर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बाढ़ के बाद केरल पर 'रैट फीवर' का खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट
बाढ़ के आतंक  के बाद केरल को एक और डर सत्ता रहा है। अब रैट फीवर या लेप्टोस्पायरोसिस जैसी बीमारी लोगों के लिए गंभीर समस्या बनती जा रही है। राज्य में इस बीमारी से सात लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद सरकार ने लोगों से अतिरिक्त निगरानी बरतने के लिए अलर्ट जारी किया है। 

शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव, विरोध में दिखाए काले झंडे
विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश की जनता का आशीर्वाद लेने निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की यात्रा का पहली बार विरोध देखने को मिला। सीधी जिले के चुरहट में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए और उनके रथ पर पथराव किया।

कर्नाटक निकाय चुनाव रिजल्ट: जीत के करीब पहुंची कांग्रेस, BJP ने स्वीकारी हार
कर्नाटक में शहरी स्थानीय निकाय(यूएलबी) चुनाव की मतगणना जारी है और आधे से अधिक परिणाम अब तक घोषित किए जा चुके हैं। इन नतीजों में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए और भाजपा दूसरे नंबर पर है। यूएलबी की 2667 सीटों में से अब तक 1412 सीटों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं।

कृष्ण जन्माष्टमी की देशभर में धूम, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए ट्वीट किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘‘जन्माष्टमी के अवसर पर सभी को बधाई, जय श्रीकृष्ण।‘’ वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। आज देशभर में जन्माष्टमी की धूम है। उल्लेखनीय है कि इस बार दो दिनों तक इस त्योहार को मनाया जा रहा है।

कश्मीर में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान, पुलवामा के 10 से ज्यादा गांवों में छिपे कई आतंकी
क्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के 10 से अधिक गांवों में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ सोमवार को व्यापक तलाशी अभियान चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना, पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) ने पुलवामा जिले के मुरान, चत्रिपोरा और बालीपोरा समेत एक दर्जन से अधिक गांवों में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

नोटों से फैल रही टी.बी और अल्सर जैसी बीमारियां, कैट ने की जेटली से जांच कराने की मांग
करंसी नोट रखकर आप अपनी पॉकेट में बीमारी लेकर चल रहे हैं। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन हाल ही की एक रिपोर्ट में करंसी नोट से कई प्रकार की गंभीर बीमारियां होने का पता चला है। इनमें टी.बी., अल्सर, सैप्टीसीमिया एवं कीटाणु से फैलने वाली अन्य बीमारियां शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक करंसी नोटों से 78 प्रकार की बीमारियां होने का खतरा होता है।

अमरीका की नाराजगी दरकिनार कर  भारत करेगा रूस से मिसाइल सौदा
अमरीका के साथ 'टू प्लस टू वार्ता' में  भारत अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नाराजगी को दरकिनार कर रूसी एस-400 ट्रिंफ एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर देगा । इस वार्ता में भारत यह भी बता देगा कि वह 40 हजार करोड़ रुपए के इस सौदे के लिए बढ़ाए कदम पीछे नहीं हटाएगा और इस मामले में वह रूस से रक्षा खरीद पर लगे अमरीका के प्रतिबंध का पालन नहीं कर सकता। 

साइबर महाशक्ति बनने की चीन की चाहत, भारत के लिए टेंशन
दुश्मन को चालाकी से मात देने की कला कभी खत्म नहीं होती है। सूचना और प्रौद्योगिकी की प्रगति ने गोपनीयता और पारदर्शिता को कम करने के साथ इसमें नया आयाम जोड़ा है। चूंकि अंतरराष्ट्रीय संबंध अब परंपरागत से बढ़कर गैर-परंपरागत हो चले हैं, इसलिए अब उस युग का अंत हो गया

IndiGo को शानदार ऑफर, 999 रुपए में करिए हवाई सफर
देश की बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कहा है कि वह 10 लाख प्रोमोशनल सीट्स को मात्र 999 रुपए में बेच रही है। कंपनी की ओर से लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत अपने सभी फ्लाइट नेटवर्क के लिए इस किराए पर वन-वे टिकट दी जा रही है। इस किराए में सभी टैक्स शामिल हैं। 

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पैट्रोल और डीजल के दाम, बढ़ती कीमतों से लोग बेहाल
पैट्रोल-डीजल के दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। रुपए में आ रही कमजोरी और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तले की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से तेल कंपनियां लगातार पैट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करती जा रही हैं। दिल्ली में डीजल 39 पैसे और पैट्रोल 31 पैसे हुआ महंगा हुआ है।

आइंस्टीन के पत्र की 18 हजार अमेरिकी डॉलर में हो सकती है नीलामी
जर्मनी के भौतिक विज्ञानी अल्बर्ट आइंस्टीन द्वारा लिखित एक पत्र की 18,000 अमेरिकी डॉलर में नीलामी हो सकती है।  इस पत्र में उन्होंने चाय के लिए अपने सहयोगी को आमंत्रित किया है। पत्र में आइंस्टीन के हस्ताक्षर हैं।   अमेरिकी के आरआर ऑक्शन के अनुसार इस पत्र में आइंस्टीन ने रीसिनबाच और उनकी पत्नी को चाय पर आमंत्रित किया है।  

यहां खुली है कपड़ो की लाइब्रेरी, देखें तस्वीरें
दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है।  खासकर पहनावे को लेकर एक नया ही ट्रेंड आ गया है। हर दिन नई डिजाइन के कपड़े और लेटेस्‍ट फैशन से अपडेट रहने की जुगत में अब कई सारे लोग ऐसे हैं, जो एक कपड़े को एक ही बार पहनना पसंद करते हैं। यानी भारी मात्रा में नए और डिजाइनर कपड़े अलमारियों में रखे रह जाते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया की साराह फ्रीमैन ने इसमें बिजनेस का एक अनूठा आइडिया निकाल लिया 

मोईन अली और सैम कुरेन ने इंग्लैंड की जीत में अहम रोल निभायाः कैफ
भारतीय पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि सैम कुरेन और मोईन अली ने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। साउथम्पटन में खेले गए इस मैच को भारत ने 60 रनों से गंवा दिया। इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 3-1 से आगे है।  कैफ ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''दोबारा उन्‍होंने ऐसा किया।

बॉक्सर अमित पंघल का यह ट्विट पढ़कर खुश हो जाएंगे आप
18वीं एशियाई खेल भारतीय खेल इतिहास के लिए यादगार रहीं। भारत ने इन खेलों में सर्वाधिक 69 मैडल हासिल किए। भारत ने 15 गोल्ड मैडल जीतकर 1951 में जीते गए मैडलों की बराबरी भी की। इसके साथ ही भारत ने सिल्वर मैडल लाने का अपना रिकॉर्ड और बेहतर किया। इन 15 गोल्ड मैडल्स में सर्वाधिक 7 मैडल्स एथलैटिक्स में आए। 

'इंस्पेक्टर भिंडे' से लेकर 'डकैत कल्लू' तक, एेसे थे फिल्मों में शक्ति कपूर के FUNNY नाम
बॉलीवुड के फैमस विलेन में से एक शक्ति कपूर आज अपना 66वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रहे है। 3 सितंबर 1958 को जन्मे शक्ति का रियल नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर था। जहां शक्ति ने अपनी विलेन इमेज से सबका दिल जीता

फ्रैंड अनन्या के साथ लंच पर निकली सुहाना खान, तस्वीरों में ग्लैमरस अवतार आया सामने
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान अनन्या पांडे के साथ लंच पर स्पॉट हुई। रेस्टोरेंट्स के बाहर आते समय इनकी तस्वीरें सामने आई है। इस दौरान सुहाना जहां शॉर्ट ड्रेस में हॉट लग रही थी, वहीं अनन्या व्हाइट पैंट और टॉप में खूबसूरत लग रही थी।


 

Anil dev

Advertising