केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप का जालंधर में हुआ जोरदार स्वागत, केरल हाईकोर्ट से मिली जमानत

Thursday, Oct 18, 2018 - 01:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल नन रेप केस में केरल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बुधवार को बिशप फ्रैंको मुलक्कल जालंधर पहुंचे। बिशप फ्रैंको मुलक्कल का यहां पर उनके समर्थकों ने स्वागत किया। बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने सोमवार को बिशप फ्रैंको मुलक्कल को रिहा का आदेश दिया था। बिशफ फ्रैंको मुलक्कल मंगलवार को ही केरल के कोट्टायम जेल से रिहा हुए।



उल्लेखनीय है कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर केरल की एक नन से रेप करने का आरोप है। जालंधर पहुंचने पर उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों की प्रार्थना ने मेरा समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी वे मेरे लिए प्रार्थना करेंगे। मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। मामले में जांच अभी जारी है और पूरा सहयोग कर रहा हूं। मुझे देश के कानून पर पूरा विश्वास है।



बता दें कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जमानत देते वक्त अदालत ने कहा कि फिलहाल फ्रैंको की गिरफ्तारी मुद्दा नहीं है। मामले में हो रही जांच पर संतुष्टि जताते हुए कार्ट ने कहा कि "चूंकि यह एक पुराना मामला है, इसलिए जांच में समय लगेगा और आरोपी को जेल में डालने से बड़ा मुद्दा उसे दी जाने वाली अंतिम सजा है।



गौरतलब है कि जालंधर में जुलाई महीने में नन ने जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ रेप और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपों के अनुसार, आरोपी बिशप को काम के सिलसिले में अक्सर केरल आना होता था। इस दौरान उसने कई बार नन के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। 

Yaspal

Advertising