Proud! मां-बेटे ने एक साथ क्लीयर किया PSC का एग्जाम, बेटा बोला- सोचा नहीं था कामयाब हो जाएंगे

Wednesday, Aug 10, 2022 - 11:34 AM (IST)

केरल: दिल में कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी नामुमकिन चीज़ भी मुमकिन हो जाती है कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक मां और बेटे ने एक साथ लोक सेवा आयोग यानि PSC की परीक्षा पास की है। दरअसल, मलप्पुरम की एक 42 वर्षीय मां बिंदु और उसके 24 वर्षीय बेटे विवेक ने लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षा एक साथ पास की है।

वहीं परिक्षा में पास हुए बेटे विवेक ने बताया कि हम एक साथ कोचिंग क्लास में गए। मेरी मां ने मुझे यहां लाया और मेरे पिता ने हमारे लिए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की। हमें अपने शिक्षकों से बहुत प्रेरणा मिली। हम दोनों ने एक साथ पढ़ाई की लेकिन कभी नहीं सोचा था कि हम साथ परीक्षा पास करेंगे। 
 

वहीं, मां बिंदू ने कहा कि उन्होंने ‘लास्ट ग्रेड सर्वेंट’ (एलडीएस) परीक्षा पास की है जिसमें उनका 92वां रैंक था जबकि उनके 24 वर्षीय बेटे ने अवर श्रेणी लिपिक (एलडीसी) की परीक्षा उत्तीर्ण की है तथा उसकी 38 वीं रैंक आई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने शुरुआत अपने बेटे को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की थी और इससे उन्हें प्रेरणा मिली तथा उन्होंने एक कोचिंग केंद्र में दाखिला करवाया।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां बिंदू ने बेटे विवेक को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने का अनोखा तरीका निकाला विवेक जब दस साल का था तो बिंदू ने किताबें पढ़ना शुरू कर दिया ताकि उन्हें देखकर वह पढ़ाई करने लगे और दोनों ने आखिर पीएससी परीक्षा पास कर यह सफलता हासिल कर ली। 

Anu Malhotra

Advertising