केरल: कांग्रेस सांसद ने पुलवामा हमले को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

Thursday, Mar 14, 2024 - 02:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क : केरल में बुधवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंभीर आरोप लगाया कि पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पुलवामा हमले में मारे गये ‘‘जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर'' जीत हासिल की। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में यह भी दावा किया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान की कोई संलिप्तता नहीं थी। भाजपा ने एंटनी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की।

एंटनी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा, ‘‘क्या उन्होंने उन 42 जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर पिछला चुनाव नहीं जीता, जो देश की रक्षा करते हुए कठिन हालात वाले क्षेत्र में तैनात थे?'' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का इस बार चुनावी तुरुप का पत्ता नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के नियमों को अधिसूचित करना है।

एंटनी पथनमथिट्टा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, जिसका वह 2014 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने कांग्रेस सांसद की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार करके देश का अपमान किया है। सुरेंद्रन ने कहा कि एंटनी पर राजद्रोह का आरोप लगाया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Parveen Kumar

Advertising