केरलः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा में लगी सेंध, एजेंसियां जांच में जुटी

Friday, Dec 24, 2021 - 11:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यहां की यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में कथित तौर पर सेंध लगने की केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं। यह जानकारी शुक्रवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा में सेंध उस वक्त लगी, जब तिरूवनंतपुरम के महापौर आर्य राजेंद्रन की कार को कथित तौर पर राष्ट्रपति के काफिले में शामिल करने का प्रयास किया गया। काफिला बृहस्पतिवार को नगर में राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहा था।

महापौर के कार्यालय ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि उन्हें इस तरह की घटना की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें घटना के बारे में मीडिया में आई खबरों से पता चला। राज्य सरकार ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। राष्ट्रपति बृहस्पतिवार को राज्य की राजधानी में पी. एन. पन्निकर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। पन्निकर को केरल में पुस्तकालय आंदोलन का जनक माना जाता है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियां इन आरोपों की भी जांच कर रही हैं कि स्थल पर राष्ट्रपति के विश्राम के लिए उपलब्ध कमरे में पानी का कनेक्शन नहीं दिया गया था। इसे गंभीर मुद्दा करार देते हुए प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने महापौर एवं अन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सरकार से मांग की है। केरल की चार दिवसीय यात्रा समाप्त कर राष्ट्रपति आज सुबह नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Yaspal

Advertising