सबरीमाला पर विवाद: केरल विधानसभा सत्र दूसरे दिन भी स्थगित

Thursday, Nov 29, 2018 - 02:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन यूडीएफ ने सबरीमाला विवाद पर चर्चा की मांग करते हुए वीरवार को लगातार दूसरे दिन भी विधानसभा की कार्यवाही में बाधा पहुंचाई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों के विधायक खड़े होकर विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन से प्रश्नकाल स्थगित करने का अनुरोध करने लगे। कुछ विपक्षी विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के सामने काला बैनर लेकर पहुंचे जिन पर लिखा था 'सबरीमाला में लगी निषेधाज्ञा और पाबंदियां हटाओ'।

मुख्यमंत्री के खिलाफ हुई नारेबाजी  
विधायकों ने इस दौरान 'सबरीमला बचाओ'के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ नारेबाजी भी की। नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीतला ने विधानसभा अध्यक्ष से सबरीमाला में सुविधाओं की कमी और श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी को लेकर स्थगन प्रस्ताव के संबंध में उनके नोटिस को मंजूर करने की मांग की।      

सबरीमाला एक अहम मुद्दा
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने कहा कि प्रश्नकाल जनता से जुड़े मु्द्दों पर चर्चा के लिए होता है और इसे स्थगित करना आम जनता को चुनौती देना होगा। श्रीरामकृष्णन ने कहा, कि सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं का प्रवेश एक अहम मुद्दा है लेकिन अकेले इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की जा सकती। इसके बाद भी नारेबाजी बंद नहीं होने के चलते विधानसभा अध्यक्ष ने पूरे दिन के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। 
 

vasudha

Advertising