केजरीवाल ने निजी स्कूलों को दी चेतावनी

Friday, Aug 18, 2017 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज निजी स्कूलों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि वह उनकी मनमानी नहीं सहेंगे। उन्होंने कहा कि  पिछली सरकारों ने ढिलाई की है लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे। सीएम ने 449 प्राइवेट स्कूलों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि ये नियमों का उल्‍लंघन कर रहे हैं। अगर प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स को लूटेंगे तो वो हम नहीं होने देंगे। अब सरकार चुप नहीं बैठेगी। 

स्कूलों का करेंगे टेकओवर 
केजरीवाल ने कहा कि मौजूदा दिल्ली सरकार शिक्षा को अभिन्न अंग मानती है अब तक दो हिस्से थे सरकारी और प्राइवेट। प्राइवेट में पैसे वालों के बच्चे पढ़ते थे सरकारी में गरीब लोगों के बच्चे पढ़ते थे हमने ये गैप कम किया है। हमने सरकारी शिक्षा प्रणाली को अच्छा किया है। हम स्कूलों से अपील करते हैं कि वे अनिल देव सिंह की सिफारिशें लागू करें। यदि नहीं करेंगे तो हम स्कूलों का टेकओवर करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि सभी स्कूलों के अकाउंट चेक कराए जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि फीस वापस हो। हमारी कोशिश है कि सभी संस्थान कोर्ट और कमेटी की बात मानेंगे।

दरअसल दिल्ली सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि दिल्ली हाई कोर्ट की बनाई समिति की सिफारिश 449 प्राइवेट स्कूल नहीं मान रहे और लगातार नियम का उल्लंघन कर रहे हैं इसलिए सरकार इनको टेकओवर करने को तैयार हैं। गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव हारने के बाद केजरीवाल की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस है। इससे पहले 21 अप्रैल को केजरीवाल ने आखिरी बार मीडिया से बात की थी। 

Advertising