निजी अस्पतालों को केजरीवाल की चेतावनी- बंद कर दो मनमानी, नहीं तो लेंगे बड़ा एक्शन

Saturday, Jun 06, 2020 - 01:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने यहां के सभी निजी अस्पतालों में 20 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि इस बीच कुछ अस्पताल मनमानी कर रहे हैं, जिसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चेतावनी दी है। 

 

मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कुछ हॉस्पिटल बेड्स की ब्लैक मार्कीटिंग कर रहे है। मैं उनको चेतावनी देना चाहता हूं ऐसे अस्पताल को बख्शा नही जाएगा। अस्पताल इलाज करवाने के लिए बनाये है पैसे कमाने के लिए नही। उन्होंने कहा कि अगर कोई मरीज सीरियस है, लेकिन अभी कोरोना का टेस्ट नही हुआ, ऐसे मरीज को ससपेक्ट कहते है। ऐसे मरीज को अस्पताल मना कर देते है। वो ऐसा कैसे कर सकते हैं ? 

 

केजरीवाल ने सख्त लहजे में ​कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना के मरीजों को भर्ती करना पड़ेगा।  अगर नहीं करेंगे तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि हम आज आदेश जारी कर रहे हैं कि कोई भी अस्पताल कोरोना के संदिग्धों की जांच करने से मना नहीं करेगा। जांच के बाद अगर मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो फिर नियम के मुताबिक उसका इलाज किया जाएगा। 
 

vasudha

Advertising