पीएम के साथ बैठक के बाद केजरीवाल बोले- मोदी का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही

Saturday, Apr 11, 2020 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ्स हुई बातचीत के बाद कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही है। बैठक के बाद सीएम ने ट्वीटकर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया। आज भारत की स्थिति कई देशों से बेहतर है क्योंकि हमने लॉकडाउन पहले से ही लागू कर दिया है। अगर यह रूक गया तो जो हमने अब तक पाया है वो सब खत्म हो जाएगा। 

वहीं इससे पहले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में सुझाव दिया था कि देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई जानी चाहिए।  केजरीवाल का मानना है कि 14 अप्रैल तक के लिए लागू 21 दिवसीय बंद की अवधि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में बढ़ाई जानी चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये जारी कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की । प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्य रूप से इस बात पर मुख्यमंत्रियों की राय ली कि संक्रमण रोकने के लिये 21 दिनों के देशव्यापी बंद को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं । समझा जाता है कि केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों की भी राय ली है। 


 

vasudha

Advertising