डूसू चुनाव को लेकर केजरीवाल का ट्वीट, EVM पर उठाए सवाल

Friday, Sep 14, 2018 - 06:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सह-सचिव के पद पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत दर्ज की है। जबकि सचिव पद पर कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने कब्जा किया है। हालांकि एनयूएसआई समेत लेफ्ट और आप की छात्र इकाईयों ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। 


पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से हुए मतदान को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारी मनोज कुमार के जवाब के में ट्वीट कर आरोप लगाया कि दिल्ली विश्वविद्यालय वाले कैसे किसी प्राइवेट पार्टी से ईवीएम मशीन खरीद सकते हैं? क्या चुनाव आयोग की अनुमति के बिना ईवीएम रखना अपराध नहीं है?

बता दें कि दिल्ली युनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की खबरों के बीच चुनाव आयोग ने सफाई दी थी। चुनाव आयोग के अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि डूसू चुनाव कराने के लिए आयोग की तरफ से या राज्य चुनाव आयोग के तरफ से कोई मशीन नहीं दी गई। आयोग का कहना है कि युनिवर्सिटी प्रशासन ने यह मशीनें निजी स्तर पर मंगाई थीं। 
 

 

vasudha

Advertising