राजस्थान में गठबंधन नहीं, अपने दम पर चुनाव लड़ेगी AAP: केजरीवाल

Sunday, Oct 28, 2018 - 03:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज केन्द्र की मोदी एवं राज्य की वसुंधरा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राज्य में किसानों के हालात खराब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की तरह राजस्थान में भी आगामी विधानसभा चुनाव में तीसरे विकल्प के रुप में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रति जनता सकारात्मक कदम उठायेगी।
 

भाजपा कांग्रेस ने किसानों को किया अनदेखा
केजरीवाल ने किसान महापंचायत के अध्यक्ष एवं आप नेता राम पाल जाट को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाने के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही किसानों पर ध्यान नहीं दिया। दिल्ली में आप की सरकार ने हमेशा गरीबों, किसानों का ध्यान रखा और एक बार अकाल के समय किसानों को बीस हजार रुपए प्रति किला मुआवजा दिया गया था।  सीएम ने कहा कि केन्द्र की फसल बीमा योजना के तहत किसानों को कोई फायदा नहीं पहुंचा हैं और न ही उन्हे इसका एक पैसा मिला हैं। 

आप के प्रति उठायेगी सकारात्मक कदम जनता 
केजरीवाल ने कहा कि यह योजना केवल भाजपा बीमा योजना बनकर रह गई हैं। राज्य में पूर्व में कांग्रेस के पांच साल के शासन से लोग दुखी थे और इसके कारण भाजपा शासन में आई और अब उनके पांच वर्ष के शासन में जनता फिर दुखी हैं। उन्होंने कहा कि अब पांच साल कांग्रेस और पांच साल भाजपा का सिलसिला बंद होगा और अबकी बार तीसरा विकल्प आप के लिए जनता सकारात्मक कदम उठायेगी। 

200 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव 
सीएम ने कहा कि दिल्ली में भी जनता ने सकरात्मक कदम उठाते हुए आप को आगे लाई थी।   उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि राजस्थान में चुनावों में आप किसी अन्य दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी और वह विधानसभा की पूरी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस अवसर पर  जाट ने कहा कि खुशहाल गांव, युवाओं के लिए काम का नारा देते हुए किसान राज अभियान शुरु किया गया है और अब सब मिलकर शासन परिवर्तन किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि श्री जाट पिछले पांच दिन से किसनों की मांगों को लेकर अनशन कर रहे थे। 

vasudha

Advertising