शाह से मुलाकात के बाद बोले केजरीवाल- शाहीनबाग पर नहीं हुई चर्चा

Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:43 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे धरना-प्रदर्शन के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री का लगातार तीसरी बार कार्यभार संभालने के बाद केजरीवाल की बुधवार को शाह से यह पहली मुलाकात थी।

केजरीवाल ने बाद में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा शाह के साथ मुलाकात अच्छी रही। उन्होंने कहा सौहार्दपूर्ण माहौल में बैठक हुई जिसमें ‘‘हमने विभिन्न मसलों पर चर्चा की। दोनों इस बात पर सहमत हुए कि दिल्ली के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करने की जरूरत है और हम साथ मिलकर काम करेंगे।''

मुख्यमंत्री ने शाहीन बाग के धरने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि शाह के साथ इस मसले पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार के मंत्रियों , विभाग प्रमुखों और सचिव के साथ आज बैठक हुई जिसमें गारंटी कार्ड को किस प्रकार से अमल में लाया जा सकता है, उस पर गहन और विस्तार से चर्चा की गई। संबंधित विभागों को एक सप्ताह के अंदर गारंटी कार्ड को किस तरह लागू किया जाना है, इसकी योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Yaspal

Advertising