‘निर्भया कांड’ के बाद भी महिला सुरक्षा के लिए नहीं उठाए कदम: केजरीवाल

Saturday, Dec 16, 2017 - 08:12 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए सामूहिक बलात्कार की घटना को याद करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आरोप लगाया कि महिलाओं की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार जल्द ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाएगी। 

आरोप-प्रत्यारोप की जगह सुरक्षा पर दें होगा ध्यान 
मुकुंदपुर में एक फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कुछ साल पहले इसी दिन निर्भया सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी। मुझे नहीं लगता कि हम सभी ने महिला सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए कोई साहसिक कदम उठाया है। यह हम सभी के लिए यह चिंता का विषय है और हमें एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में शामिल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि पीडब्ल्यूडी ने इस दिशा में एक ठोस कदम उठाया है। दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने की निविदा आमंत्रित की गई हैं मैं मंत्री से बात कर रहा हूं और अगर तकनीकी मूल्यांकन में कोई बाधा नहीं आई तो जल्द ही समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे।

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आप ने समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का वादा किया था। इस मौके पर मौजूद पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने नवंबर में कहा था कि दिल्ली सरकार ने समूचे शहर में 1. 4 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निविदा आमंत्रित की है। उन्होंने पांच महीने में इन कैमरों के लगाए जाने का कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई थी। योजना के मुताबिक दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 2000 कैमरे लगाए जाएंगे। अनधिकृत कॉलोनियों पर केजरीवाल ने कहा कि बड़ी परियोजनाएं और बड़ी सड़कें महत्वपूर्ण हैं और हमारी सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है।  

Advertising