केजरीवाल का बड़ा फैसला, मंत्री आसिम अहमद को पद से हटाया

Friday, Oct 09, 2015 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री असीम अहमद खान को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण आज मंत्रिमंडल से हटा दिया और उनकी जगह इमरान हुसैन को यह पद दिया गया है। केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में खान को मंत्रिमंडल से हटाने की घोषणा करते हुए कहा कि इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी जा रही है। 

उन्होंने बताया कि उन्हें खान को एक बिल्डर से छह लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में एक ऑडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त हुई थी। इसकी जांच करने पर उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया और इस आधार पर उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने का फैसला किया गया। खान के स्थान पर अब हुसैन को मंत्री बनाया गया है। 

इस मामले पर केजरीवाल ने कहा, हर किसी तक यह संदेश जाना चाहिए कि अगर हम अपने मंत्री के ख‍िलाफ ऐसी कार्रवाई कर सकते हैं, तो भ्रष्टाचार के किसी को आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। केजरीवाल ने कहा, शिकायत करने वाले ने आसिम से बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे पास भेजी। इसके बाद मैंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की। इतना ही नहीं केजरीवाल ने ये भी कहा कि चाहे कोई ऑफिसर हो या मंत्री, आप सबूत लेकर आओं, उस पर एक्शन होगा। अगर कल को मेरा बेटा भी भष्ट्राचार करेगा, तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा।

Advertising