केजरीवाल का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- देश के गैरभाजपाई सरकारों का अधिकार छीन रही है

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा नरेंद्र मोदी की सरकार देश के गैरभाजपाई सरकारों का अधिकार छीन रही है। केजरीवाल ने आज रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के लिए जो आदेश दिया उस आदेश को भी नरेंद्र मोदी की सरकार ने अध्यादेश लाकर बदल दिया।

केंद्र सरकार राज्य सरकार को काम करने नहीं देना चाहती है।राज्य सरकारों के अधिकारों पर डाका डाल रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में जिस तरीके के हालात नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार बना रही है वह देश और यहां के लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। इसलिए मैं पूरे देश में इस बात के लिए सभी लोगों से समर्थन मांग रहा हूं कि लोकसभा में नरेंद्र मोदी का बहुमत है, लेकिन राज्यसभा में नरेंद्र मोदी का बहुमत नहीं है, ऐसे में जब राज्यसभा में यह अध्यादेश आए तो इसका विरोध किया जाए, ताकि यह अध्यादेश राज्यसभा में पास ना हो पाए।

केजरीवाल ने कहा कि हम पूरे देश में सभी लोगों से समर्थन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में झारखंड आए हैं और यहां के के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपना समर्थन दिया है। आज मैं कह सकता हूं कि झारखंड के लोगों ने दिल्ली के लोगों के लिए अपना समर्थन दे दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News