प्रियंका पर केजरीवाल का तंज, रोड शो में वक्त बर्बाद न करें

Wednesday, May 08, 2019 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर वह उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली में ही क्यों  रैलियां कर रही हैं और राजस्थान की उपेक्षा क्यों हो रही हैं। श्री केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में रैलियां कर रही हैं जिससे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को नुकसान हो सकता है और दिल्ली में उनकी रैलियों से आम आदमी पार्टी को नुकसान पहुंचने की आशंका है। उन्होंने कहा कि वह और उनके भाई राहुल गांधी उन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं जहां कांग्रेस का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है। 

गौरतलब है कि दिन में राजधानी में कांग्रेस नेताओं ने रोड शो का आयोजन किया था और इसके कुछ घंटों बाद केजरीवाल का यह बयान आया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया कि आखिर राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर वह कुछ क्यों नहीं करते हैं और अगर ऐसा हो जाता है तो इससे राजधानी के लोगों की काफी समस्याएं दूर हो सकती हैं। राजधानी में जारी सीलिंग अभियान के मसले पर उन्होंने कहा कि इस बात का जवाब प्रधानमंत्री को देना चाहिए कि आखिर सत्तारूढ़ पार्टी ने यहां सीलिंग अभियान क्यों शुरू किया जिससे छोटे-छोटे कारोबारियों की आजीविका प्रभावित होगी। मुख्यमंत्री ने राजधानी की कच्ची कालोनियों का जिक्र करते हुए कहा कि हर पार्टी ने इनकी उपेक्षा की है और उन्हें कोई फायदा पहुंचाए बिना उनके वोट हासिल कर लिए हैं।

केजरीवाल ने राजधानी में अनधिकृत बस्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि हर राजनीतिक दल ने इनकी उपेक्षा की है और इन्हें सिफर् वोट बैंक की तरह ही इस्तेमाल किया है तथा इनके विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं। उन्होने कहा, ‘‘अब उनकी योजना इन्हें गिराकर इस जमीन को निजी बिल्डरों को सौंपने की है लेकिन जब तक केजरीवाल जिंदा है तब तक कोई भी इन कालोनियों के एक भी घर को हाथ नहीं लगा सकता है।'' 

केजरीवाल ने कहा कि संसद में लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले आप सांसद इन कालोनियों के लोगों की आवाज को प्रभावी तरीके से उठाएंगे ताकि हर कोई उनकी समस्याओं के बारे में जान सके। श्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी सवाल किया कि अब उन्हें बता देना चाहिए कि पाकिस्तान के साथ उनके क्या संबंध हैं। इससे पहले श्री केजरीवाल ने श्री मोदी पर पाकिस्तान के साथ संबंध रखने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी चाहते हैं कि श्री मोदी को दोबारा भारत का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।       

Yaspal

Advertising