केजरीवाल के मंत्री पर चलेगा केस, गृह मंत्रालय ने सीबीआई को दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 07:05 PM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति सीबीआई को दे दी है। जैन के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। अधिकारियों ने गुरुवार को इस आशय की जानकारी दी। सीबीआई का दावा है कि जैन ने पिछले पांच वर्षों में अपने नियंत्रण वाली दिल्ली की कंपनियों के नाम से 200 बीघा कृषि भूमि खरीदी है और करोड़ों रुपए काला धन का हवाला किया है। 

अधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ आय के अज्ञात स्रोतों से जमीन खरीदने को लेकर सीबीआई द्वारा 24 अगस्त, 2017 में मामले के सिलसिले में मुकदमा चलाने को मंजूरी दे दी है।

कुछ दिनों पूर्व ही एक अन्य मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 2013 के विधानसभा चुनाव के पहले पश्चिम विहार इलाके में दंगा के एक कथित मामले से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंगलवार को बरी कर दिया था। जैन के वकील मोहम्मद इरशाद ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने मंत्री और आम आदमी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं को राहत प्रदान करते हुए कहा कि अभियोजन के गवाह जैन की पहचान करने में नाकाम रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News